ज्ञानवाणी में आपका स्वागत है.. Welcome to GyanVani

नमस्कार दोस्तों,
मैं हूं विराट त्रिपाठी और आपके लिए ज्ञान के प्रसार के एक प्रयास के रुप में यह ज्ञानवाणी ब्लाँग लेकर आपके सामने हूं। मेरे मन में काफी समय से यह विचार था कि एक ब्लाग बनाया जाए जिसमें कि विज्ञान, सम-सामयिक घटनाओं, खगोलिकी, पर्यावरण, पारिस्थितिकी तथा अन्य विषयों से सम्बन्धित ज्ञान को निःशुल्क और हिन्दी माध्यम से आगे वितरित किया जाए। यह साइट ज्ञानवाणी उसी दिशा में एक कदम है। प्रारम्भ में ज्ञानवाणी को हिन्दी भाषा की एक साइट जिसे "सब-कुछ किन्तु हिन्दी में" के रुप में बनाया गया है। ज्ञानवाणी का मुख्य उद्देश्य इसके शाब्दिक अर्थ के अनुसार हिन्दी माध्यम में ज्ञान को इण्टरनेट के द्वारा जन-जन तक पहुंचाना है।


  यहां पर आपको नयी-नयी जानकारियां, जो शायद आपकी सोच से भी परे हों, आपको हिन्दी में मिलेंगी  और इसकी सफलता के लिए आप सब का सहयोग अपेक्षित है।

इस साइट को बनाने में मेरा खुद का परिश्रम तो है ही, साथ ही साथ मेरे मित्रों और साथियों के सुझावों की भी बहुत बड़ी भूमिका रही है। आप लोगों के सुझाव, शिकायतें तथा सहयोग इस साइट को नई उंचाइयां प्रदान करेंगी तथा हमारे उत्साहवर्धन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगीं।

धन्यवाद्


Comments