उत्तर भारत में नमक बंद होने की अफवाह-कई इलाकों में नमक 150-200 रुपये में बिका

अभी दस रुपये के सिक्के बंद होने का शोर थमा नहीं था कि पूरे उत्तर भारत में नमक नमक बंद होने की अफवाह फैलाई जा रही है, इसका असर यहां तक है कि कई जगह 400 रु तक नमर बेचा जा रहा है और अफरा तफरी फैला कर उपद्रव फ़ैलाने की कोशिश की जा रही है। सीएम अखिलेश यादव ने इसे अफवाह बताते हुए लोगों ने ध्यान न देने की अपील की है।


यूपी में किसी शरारती तत्व ने ये अफवाह फैलाई है की नमक खत्म हो गया पूरी जनता दुकान में जाकर 200 रुपये किलो नमक खरीद रहा है अरे जब लोग एक एक बोरी नमक ले आएंगे तो दुकान में तो नमक खत्म ही होगा ये किसी गंदे इंसान की चाल है। अरे समुन्दर थोड़े सूख गए है की नमक खत्म होगा
अफवाह फैलाया जा रहा की देश में नमक खत्म हो रहा जिसका फायदा कुछ मौकापरस्त दुकानदारों ने उठा लिया और आनन फानन में 200-400 ₹ में लोगो ने नमक उठा लाया !

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जो भी झूठी अफवाह फैला रहे है की नमक महंगा हो गया है, उन अफवाह फ़ैलाने वालो पर सख्त से सख्त कार्यवाही होगी, कृपया अनुरोध है देश का माहौल ख़राब करने की कोशिश ना करे अन्यथा सजा के लिए तैयार रहे।

लखनऊ में काम करने वाले सुरेश बताते हैं, “कुछ देर पहले मेरी चाची को फोन आया नमक खरीदने के बाद में पूछ रही थी, बता रही थी कि उनके इलाके में खड़े नमक की बोरी 400 रुपये तक पहुंच गई है, जबकि पैकेट वाला नमक 80-100 प्रति किलो में बिक रहा है, मैने उनसे कहा सब अफवाह है।” 

कई जगहों पर दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मौजूद लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन नहीं मानने और हंगामा करने पर पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ीं। पुलिस और प्रसाशन ने साफ कहा है अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments