Knowledge is limitless.. Knowledge is invincible..

Translate

Youtube Subscription

Youtube Subscription
Subscribe GyanVani on Youtube

Email Subscription

Quote

Quartered into snow; silent to remain,
When the bugle calls; They shall rise and march again.

निजता की नीति

व्यक्तिगतता नीति
एक सामान्य नियम के अनुसार ज्ञानवाणी की वेबसाइट आप से स्वतः कोई विशिष्ट वैयक्तिक सूचनाएँ अभिग्रहण नहीं करती है, (जैसे कि नाम, दूरभाष नम्बर, वा ई-मेल पता) जिससे कि हमें आपकी वैयक्तिक पहचान मिल सके। 

विजिट डेटा

सांख्यिकीय तथा सुरक्षा के प्रयोजन से यह वेबसाइट आपके विजि़ट का रिकॉर्ड करती है तथा निम्नलिखित सूचनाओं को अभिलेखित करती हैः, आपके सर्वर का पता, उस शीर्ष स्तर डोमेन का नाम जिससे आप इन्टरनेट पर पहुँचते हैं (जैसे कि, .gov, .com, .in, इत्यादि ।); ब्राउजर का टाइप जो आप उपयोग करते हैं, तिथि एवं समय जब आप साइट पर पहुँचते हैं, वह पेज जो आप देखते हैं एवं डाउनलोड किए गए दस्तावेज और पूर्ववर्ती इन्टरनेट पता जिससे आप सीधे इसे लिंक किया है।

हम उपयोगकर्ताओं की वा उनकी ब्राउजिंग गतिविधियों की पहचान नहीं करेंगे और हमारी साइट विजि़ट करने वाले व्यक्ति की पहचान को इस पता से लिंक करने का प्रयास तब तक नहीं करेंगे जब तक कि इस साइट को क्षति पहुँचाने का प्रयास संसूचित नहीं हो जाता है वा जब विधि प्रवर्तन एजेन्सी सर्विस प्रोवाइडर के संबंध में लॉग का निरीक्षण करने के लिए वारंट का उपयोग करती है।

कूकीज़

यह साइट कूकीज़ का उपयोग करती है।

ई-मेल प्रबंधन


आपका ई-मेल पता तभी रिकॉर्ड किया जाएगा जब आप संदेश भेजने के लिए चयन करते हैं। इसका उपयोग उस प्रयोजन के लिए होगा जिसके लिए यह आपको दिया गया है और यह मेलिंग सूची में योग नहीं होगा। आपका ई-मेल पता किसी अन्य प्रयोजन के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा और यह बिना आपकी सहमति से प्रकट नहीं किया जाएगा। 

निजी सूचनाएँ
अगर आप से कोई अन्य निजी सूचनाएँ माँगी जाती है तो आपको उस विशेष प्रयोजन की सूचना दी जाएगी जिसके लिए यह संगृहीत की जाती है और अगर आप सूचना देने के लिए निर्णय किया है तो आपकी निजी सूचना को संरक्षित करने के लिए समुचित कदम उठाए जाएंगे।

Services

Visit www.gyaniji.co.in

Total Pageviews

Powered by Blogger.